Breaking News

 यह आर्टिकल आपको हजारों का नहीं बल्कि लाखों-करोड़ों का फायदा देगा। सच में आपको लगता है कि यह स्पष्ट रूप से गलत है लेकिन यह सच  है। दुनिया की हर बीमारी पेट से शुरू होती है। सभी प्रतियोगी हैं। फिर भी, प्राथमिक चिंता जो पेट के सभी मुद्दों का कारण बनती है, वह ठंडा पानी है। यदि आप ऐसा करते हैं कि आप हमेशा हमेशा के लिए स्वस्थ और खुश रहेंगे, तो यह गर्म पानी का उपयोग है, और इसे दैनिक दिनचर्या में शामिल करना है 

गर्म पानी पीने के फायदे:-

1) तेज और आसान सुगंध तेल और वसा ठंडे पानी के कारण पेट में जमे हुए हैं। । पेट और अंत सड़कों सिकुड़ जाते हैं। शक्तिहीन पेट के कारण भोजन उचित रूप से पाचन नहीं होता है। उच्च अस्थायी पानी के बिना किसी समस्या के भोजन को नियंत्रित करता है। गर्म पानी की खुराक को तेज और आसान बनाता है। ठंडा पानी शरीर से ऊर्जा लेता है। फिर शरीर सिकुड़ जाता है। जबकि गर्म पानी शरीर को ऊर्जा देता है। शरीर हल्का महसूस करता है। 


 2) स्वच्छ पेट और राहत कब्ज गर्म पानी पेट की गंदगी को साफ करने और उसे नष्ट करने में मदद करता है। पेट की बीमारियों का निदान, उदाहरण के लिए, हैजा, टाइफाइड, मासिक धर्म, गैस और सेवन। 


 3) ठंडे पानी के जोड़े, पेट और रीढ़ की हड्डी के दर्द का कारण बनता है। गर्म पानी एक घरेलू उपचार है। यह हर तरह के दर्द से छुटकारा दिलाता है। 


 4) वजन घटाने के लिए गर्म पानी अतिरिक्त वसा और शर्करा की प्रक्रिया को तेज करता है। गर्म पानी किडनी को साफ करता है। जिसकी वजह से आप ज्यादा स्मार्ट दिखते हैं। 

 5) रक्त संचार शांत पानी रक्त की छोटी नसों को बंद कर देता है। गर्म पानी रक्त के प्रवाह का निर्माण करता है जिसके कारण फ्राईल कोशिकाएं और ऊतक बिना किसी समस्या के भोजन, बल और ऊर्जा पर चला जाता है। और साथ ही मस्तिष्क की गतिविधि को तेज करता है। 

 6) फास्ट एजिंग को रोकें ठंडे पानी के शरीर और त्वचा से जहरीले रसायनों को नहीं हटाया जा सकता है। जिसकी वजह से एक व्यक्ति तीस साल की उम्र में 45 साल का दिखता है। गर्म पानी रक्त के प्रवाह को बनाता है जिसके कारण फ्राईल कोशिकाएं और ऊतक भोजन, बल और ऊर्जा पर बिना किसी समस्या के पहुंच जाते हैं 

7) पिंपल्स और एक्ने को रोकने के लिए गर्म पानी पसीने का कारण बनता है, जिससे त्वचा में बंद छिद्र खुल जाते हैं। जाते हैं। और जहरीले रसायनों को हटा दिया जाता है। जिसकी वजह से पिंपल्स और त्वचा की सूजन खत्म हो जाती है। आपकी त्वचा साफ और शुद्ध है। तब आप और भी खूबसूरत लगते हैं। 

 8) चमकदार दांतों का ठंडा पानी मुंह, मसूड़ों और दांतों में दर्द का कारण बन जाता है। ठंडे पानी से ब्रश करने से पेस्ट सख्त हो जाता है। और दांतों को प्रभावित नहीं करता है। जबकि उच्च अस्थायी पानी दांतों को प्रभावित करने के लिए गोंद को प्रेरित करता है।

 9) श्याम, रेशमी और मजबूत बालों में 25 प्रतिशत पानी होता है। गर्म पानी से बालों की जड़ें मजबूत हो जाती हैं। बाल लम्बे, श्याम और रेशमी होते हैं। सबसे बड़ा फायदा यह है कि डैंड्रफ अतिरिक्त रूप से बंद हो जाता है।

 10) मालिश के रूप में काम करता है गर्म पानी। आंतरिक और बाहरी शरीर के अंगों की मालिश करता है और आप अधिक आराम, सक्रिय और खुशी महसूस करते हैं। यह आपके शरीर की बेरहमी को कम करके आपको बढ़ाता है। यह सिरदर्द और तनाव को बहुत कम करता है। 

 11) नियंत्रण निर्जलीकरण आज कई लोगों को निर्जलीकरण की समस्या है। जिसकी वजह से उन्हें कुछ बीमारी हो जाती है। आप जितना ठंडा पानी पीते हैं, उसकी आशा की जा सकती है, फिर भी यह सूखने को कम नहीं करता है। गर्म पानी बहुत जल्दी निर्जलीकरण को समाप्त करता है। चीनी नियंत्रण गर्म पानी पीने से शरीर में अधिक चीनी मूत्र के माध्यम से निकालने की अनुमति मिलती है। और शुगर नियंत्रण में रहता है।

 12) बेहतर नींद गर्म पानी पीना या रात में गर्म पानी से रात को आपको अच्छी नींद देगी। इस पानी से नहा कर जब आप दिन की शुरुआत में उठते हैं, तो आप अधिक ढीले और जीवंत महसूस करेंगे। 

 13) बॉडी फिगर गर्म पानी का उपयोग करके, आप बहुत जल्द एक पूरे शरीर का आंकड़ा प्राप्त कर सकते हैं। 

 14) चाय और कॉफी से बेहतर सुबह में, लगभग हर व्यक्ति अपने शरीर को गर्म करने के लिए चाय या कॉफी पीता है। यदि आप पीने के लिए गर्म पानी में थोड़ा सा नींबू का रस और शहद मिलाते हैं, तो आप अधिक ताजा और ऊर्जावान करते हैं।  

15)खांसी, जुकाम, सिरदर्द, गले में खराश, सांस की तकलीफ, पेट की पीड़ा, दस्त, गैस्ट्रो के साथ प्राकृतिक थेरेपी के रोगी। और एसिड भाटा संक्रमण का अर्थ है कि प्रत्येक प्रकार की बीमारी यहां तक कि घातक वृद्धि इसके अतिरिक्त गर्म पानी के उपचार के साथ होती है। महत्वपूर्ण बीमारी चिकित्सा के लिए छोटी बीमारी तीन दिनों से एक वर्ष के भीतर की जाती है। इन चीजों के बारे में अकेले टिप्पणियाँ यह है कि आपको वायरस का पानी छोड़ देना चाहिए। और गर्म पानी का उपयोग किया जाना चाहिए। मेडिकल डेली स्वास्थ्य लाइन आयुर्वेदिक चिकित्सा Metsovas ने गर्म पानी के चरम लाभ का वर्णन किया है। उनके अनुसार, यह आज का शोध नहीं है। फिर भी, गर्म पानी की संस्कृति काफी लंबे समय से आ रही है। इसी तरह यह महसूस करना आवश्यक है कि गर्म पानी और गर्म पानी में क्या अंतर है? हमारे शरीर का तापमान 37 डिग्री सेंटीग्रेड है। पानी जो 37 डिग्री सेंटीग्रेड से अधिक है उसे ऊपरी उच्च अस्थायी पानी (गर्म पानी) कहा जाता है। पानी जो 55 डिग्री सेंटीग्रेड से अधिक है उसे गर्म पानी कहा जाता है। ज्यादा गर्म पानी भी आपको नुकसान पहुंचा सकता है। आपको 50 डिग्री सेंटीग्रेड तक पानी का उपयोग करना चाहिए। 



मित्र, अगर आपको यह आर्टिकल पसंद है, तो आपको निश्चित रूप से पसंद करना चाहिए और साझा करना चाहिए यदि आप मुझसे कुछ पूछना चाहते हैं तो मैं टिप्पणी करता हूं।

 

No comments